Overblog
Edit post Follow this blog Administration + Create my blog
newspedialive.over-blog.com

Stay Updated With The Latest News.

नंदन नीलेकणी, संजीव अग्रवाल ने $ 100 मिलियन का स्टार्ट-अप फंड लॉन्च किया

शीर्ष और नवीनतम समाचार, वीडियो और तस्वीरें संजीव नंदा (Sanjeev Nanda) के बारे में।

नंदन नीलेकणी और संजीव अग्रवाल की फंडामेंटम पार्टनरशिप ने मिड-स्टेज कंज्यूमर टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर स्टार्ट-अप्स में निवेश किया|

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के अध्यक्ष और इंफोसिस लिमिटेड के सह-संस्थापक नंदन नीलेकणी ने उद्यम पूंजी निवेशक संजीव अग्रवाल के साथ मिलकर एक नया $ 100 मिलियन का फंड लॉन्च किया है, जिसे मिड-स्टेज टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर स्टार्ट-अप के लिए फंडामेंटम पार्टनरशिप कहा जाता है। अगली बड़ी चीज़।

नीलेकणी ने कहा कि अगर पर्याप्त आकर्षक दांव लगें तो फंड का आकार बढ़कर 200 मिलियन डॉलर हो सकता है।

एक साक्षात्कार में, नीलेकणी ने कहा कि नए उद्यम पूंजी कोष ने पहले ही कुल कोष का लगभग 50 मिलियन डॉलर जुटा लिया था, शेष आधा अगले कुछ महीनों में बंद होने की उम्मीद थी। नीलेकणी और अग्रवाल मिलकर फंड की एक तिहाई या लगभग 30-35 मिलियन डॉलर का योगदान दे रहे हैं।

नीलेकणी और हेलियन वेंचर्स के संस्थापक अग्रवाल पहले ही फंड के प्रबंधन के लिए एक टीम की पहचान कर चुके हैं; उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) -कनपुर स्नातक और उद्यमी आशीष कुमार और आईआईटी-खड़गपुर स्नातक प्रतीक गुहा को भागीदार बनाया है।

नीलेकणी ने कहा, '' फंड के लिए हम जिस प्रबंधन टीम में काम कर रहे हैं, वह सभी युवा हैं, इसलिए हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि वे कुछ पैसे कमाएं। ", नए फंड के संस्थापक होने के बावजूद। फंडामेंटम हर साल दो से तीन निवेश करेगा।

नया फंड अपेक्षाकृत परिपक्व स्टार्ट-अप के लिए वित्त पोषण में अंतर को भरने में मदद करेगा। जबकि नए तकनीक उपक्रमों में बहुत सारे खरीदार मिले हैं, 2015 के अंत से बाद के चरणों में इन उपक्रमों के लिए धन सूख गया है।

संजीव नंदा के बारे में और खबरें पढ़ें: https://www.livemint.com/Search/Link/Keyword/sanjeev%20nanda

 

 

 

Share this post
Repost0
To be informed of the latest articles, subscribe:
Comment on this post